दस साल बाद यहां शुरु होने जा रहा है टेस्ट क्रिकेट मैच

अंतराष्ट्रीय

Pakistan में दस साल से ज्यादा समय के बाद Test Cricket की वापसी हो रही है। अगले साल मेजबान Pakistan और Sri lanka के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी, जो ICC World Test Champion का हिस्सा है। Pakistan Cricket Board ने Sri lanka Cricket Board  को इस टेस्ट सीरीज के लिए मना लिया है।

अभी हाल ही में श्रीलंकाई टीम ने Pakistan का दौरा किया था। जहां दोनों देशों के बीच वनडे और टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली गई। हालांकि, श्रीलंका से लौटने के बाद कुछ खिलाड़ियों ने शिकायत की थी, उन्हें पाकिस्तान में एक प्रकार से बंधक बनाकर रखा था। दरअसल, Pakistan क्रिकेट बोर्ड ने खिलाड़ियों की सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए थे, जिसके कारण श्रीलंकाई खिलाड़ियों को होटल से बाहर भी जाने की इजाजत नहीं थी।

बावजूद इसके श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड Pakistan का दौरा करने के लिए तैयार हो गया है। इससे पहले श्रीलंकाई की टीम के 10 बड़े खिलाड़ियों ने पाकिस्तान जाने से इंकार कर दिया था। उधर, आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के कारण और पीसीबी की शर्तों के बाद श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड पाकिस्तान में टेस्ट क्रिकेट खेलने को मजबूर है। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड चाहता था कि ये टेस्ट सीरीज दुबई में हो, लेकिन पीसीबी ने पैसों की मांग कर दी थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *