16 दिसंबर से दिल्ली में मिलेगी मुफ्त Wi-Fi की सुविधा

नई दिल्ली

 Delhi Assembly Election 2020 की तैयारी में जुटी दिल्ली में सत्तासीन Aam Aadmi Party सरकार ने राजधानी दिल्ली की जनता को एक और चुनावी गिफ्ट दिया है। इसके तहत एलान किया गया है कि आगामी 16 दिसंबर से दिल्ली के लाखों लोगों को मुफ्त वाइ-फाइ की सुविधा मिलेगी। इसका एलान खुद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को पत्रकार वार्ता के दौरान किया।

Chief Minister Arvind Kejriwal ने बुधवार सुबह प्रेसवार्ता के दौरान एलान किया है कि पहले चरण में 16 दिसंबर से 100 हॉट स्पॉट का शुभारंभ किया जा रहा है। दिल्ली सचिवालय में आयोजित प्रेसवार्ता में केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के लोगों को मुफ्त वाई फाई देना हमारे चुनावी घोषणा पत्र में शामिल था। इसे हम लागू करने जा रहे हैं।

पत्रकार वार्ता के दौरान Chief Minister Arvind Kejriwal ने कहा कि दिल्ली में मुफ्त वाइ-फाइ लागू करने से हमारा अंतिम चुनावी वादा भी पूरा होने जा रहा है। इसके तहत दिल्ली में कुल 11000 हॉट स्पॉट लगाए जाएंगे। इसमें से 400 हॉट स्पॉट बस स्टॉप पर लगाए जाएंगे। इनके माध्यम से हॉट स्पॉट से 500 मीटर तक लोग मुफ्त वाई फाई का लाभ उठा सकेंगे। करीब 22 लाख लोग एक साथ मुफ्त वाई फाई का लाभ ले सकेंगे। एक हॉट स्पॉट से 150 से 200 लोग उपयोग कर सकेंगे। 16 दिसंबर को 100 हॉट स्पॉट का शुभारंभ किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *