भारी बारिश के चलते OHE का टूटा तार, रुकी ट्रेने

उत्तर प्रदेश

दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन के रेलवे यार्ड में देर रात OHE का तार टूट गया। इस दौरान दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन, पटना और गया का रेल रुट प्रभावित हो गया। तार टूटने से राजधानी समेत दर्जनों ट्रेनें जहां की तहां रुक गईं।

भोर में 5 बजे से करीब ट्रेनों का परिचालन सामान्य हो सका। इस दौरान लगभग 3 घंटे तक रेल यात्रियों की फजीहत हुई। इसकी वजह से कई ट्रेनें घंटों विलंबित हो गई हैं, जिसे सामान्‍य करने में रेल महकमा रात से ही परेशान रहा।

चंदौली जिले के PDDU Railway Junction के यार्ड में शुक्रवार की अल सुबह 3 बजे के करीब भारी बारिश के बीच OHE तार टूटकर गिर गया। इससे PDDU जंक्शन -पटना -गया रूट पर ट्रेनों का परिचालन काफी देर के ठप हो गया।

तार टूटने से राजधानी सहित दर्जन भर ट्रेनें जहां तहां खड़ी हो गईं। विभागीय अधिकारी और कर्मचारियों ने लगभग 3 घंटे के अथक प्रयास कर मरम्मत के बाद ट्रेनों का परिचालन रूट पर शुरू कराया। काफी मशक्‍कत के बाद तार जोड़ने के बाद सुबह 5 बजे ट्रेनों का रुट पर परिचालन शुरू हुआ। ट्रेनों का परिचालन प्रभावित होने से इस दौरान यात्रियों में नाराजगी देखने को मिली।

PDDU Railway Station के यार्ड में सुबह अचानक एक OHE तार टूटने की जानकारी होते ही विभागीय अधिकारियों में हड़कंप मच गया। आनन -फानन विभागीय अधिकारी और कर्मचारी मौके पर पहुंचकर तार की मररम्मत में जुट गए।

सुबह लगभग 3 घंटे के अथक प्रयास के बाद ट्रेनों में सवार और प्लेटफार्म पर प्रतीक्षारत यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। यात्री ट्रेन के परिचालन बाधित होने की जानकारी लेने के लिए लोग आपाधापी करते नजर आए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *