Advertisement

नए साल में WhatsApp में आने वाले हैं यह बदलाव

टेक्नॉलॉजी
Advertisement

WhatsApp में Dark Mode फीचर का लंबे समय से इंतजार हो रहा था। अब खबर है कि वो अपडेट अब कुछ यूजर्स को मिलने लगा है। हालांकि, अब भी यह अब भी सभी यूजर्स को नहीं मिला है। इसके साथ ही Self-destructing Messages जैसे शानदार फीचर्स का अपडेट भी यूजर्स को मिलने लगा है। साल खत्म होने में ज्यादा दिन नहीं बचे हैं और माना जा रहा है कि यह दोनों फीचर्स अब नए साल में सभी यूजर्स तक पहुंच सकते हैं। जहां एक तरफ यह खबर आई है कि यह दो धमाकेदार फीचर्स रोल आउट होने लगे हैं वहीं दूसरी तरफ हम आपको बताने जा रहे हैं कि 2020 यानी नए साल में आपको WhatsApp की तरफ से कौन से बड़े फीचर्स मिलने वाले हैं।

Advertisement

Dark Mode

WhatsApp Dark Mode नए साल में पूर्ण रूप से लॉन्च हो पाएगा। हालांकि, यह थोड़ा अजीब है कि कंपनी को डार्क मोड फीचर लाने में इतना ज्यादा वक्त लग गया है। इस बीच कहा यह भी जा रहा है कि यूजर्स को एक नहीं बल्कि दो तरह के डार्क मोड डिजाइन्स मिलने वाले हैं। इनमें से एक विशेषतौर पर AMOLED स्क्रीन वाले स्मार्टफोन्स के लिए होगा। वहीं यह भी हो सकता है कि आपके फोन में डार्क मोड मेनुअली अपडेट किया जा सके।

WhatsApp का एक और जो बड़ा फीचर है वो है Self-Destructing Messages। इस फीचर की खासियत यह है कि यह एक तय समय के बाद मैसेज को डिलीट कर देगा। कंपनी ने व्हाट्सएप यूजर्स की प्राइवेसी बढ़ाने के लिए यह कदम उठाया है। हालांकि, व्हाट्सएप की अन्य प्रतिद्वंदी एप्स में यह फीचर पहले से ही मौजूद है। पहले इस फीचर का नाम Disappearing messages रखा गया था लेकिन अब इसे नए नाम से जाना जा रहा है। इसके आते ही व्हाट्सएप यूजर्स के फोन में मौजूद मैसेज एक तय समय के बाद खुद ही हट जाएंगे। इसकी सबसे खास बात यह है कि यह फीचर उस शख्स के लिए होगा जो मैसेज भेजने वाला है। इसका मतलब अगर आप कोई मैसेज भेजते हैं और उसके डिलीट होने का समय तय कर देते हैं तो उस समय के बाद आपका मैसेज खुद ब खुद ही डीलिट हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *