दोषियों को माफी की सलाह पर निर्भया की मां ने किया कड़ा एतराज

नई दिल्ली

Supreme Court  की वरिष्ठ अधिवक्ता इंदिरा जयसिंह की दोषियों को माफी की सलाह पर निर्भया की मां ने कड़ा एतराज जताया है। उन्होंने कहा कि पूरा देश दोषियों को जल्द से जल्द फंदे पर लटकता हुआ देखना चाहता है,  कुछ ऐसे लोग हैं, जो इन्हें बचाना चाहते हैं। इन्हीं लोगों के कारण दोषियों की फांसी की सजा में देरी हो रही है।

आखिर इंदिरा जयसिंह इस तरह की सलाह देने वाली कौन होती हैं?  कहा कि भगवान भी कहेंगे तो मैं दोषियों को माफ नहीं करूंगी है कि इंदिरा जयसिंह ने ट्वीट किया था कि मैं निर्भया की मां के दर्द से पूरी तरह परिचित हूं। मैं उनसे सोनिया गांधी का अनुसरण करने का आग्रह करती हूं, जिन्होंने राजीव गांधी की हत्या के मामले में दोषी नलिनी को माफ कर दिया और कहा कि वह मृत्युदंड नहीं चाहतीं।

हम आपके साथ हैं,  मृत्युदंड के खिलाफ हैं। इस पर निर्भया की मां ने कहा कि वकील चाहते ही हैं कि मामला लंबा चलता रहे। मैं निर्भया के दोषियों को फांसी के लिए संघर्ष कर रही हूं और इंदिरा जयसिंह माफ करने की बात कह रही हैं।

Supreme Court  में सुनवाई के दौरान कई बार मेरी मुलाकात इंदिरा जयसिंह से हो चुकी है। कभी भी मेरे बारे में नहीं सोचा,  आज वह दोषियों की ओर से बोल रही हैं। उन्होंने कहा कि सात वर्ष पहले खून से लथपथ बेटी को मैंने देखा था। पूछा कि निर्भया की जगह उनकी बेटी होती तो क्या वह माफ कर पातीं?

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *