फील्डिंग और गेंदबाजी की वजह से गंवा दी सीरीज

खेल

विराट कोहली की अगुआई में टीम इंडिया वैसा प्रदर्शन वनडे सीरीज में न्यूजीलैंड के खिलाफ नहीं कर पाई जैसी उम्मीद की जा रही थी। भारतीय टीम को रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी और अपने स्टार खिलाड़ियों को खराब प्रदर्शन की वजह से वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा। भारतीय टीम ने प्लेइंग इलेवन के चयन में भी कुछ चूक की और नतीजा जो आया वो निराश करने वाला रहा।

भारतीय टीम को तीसरे मैच में हार मिली और इसके बाद विराट कोहली ने कहा कि जिस तरह का स्कोर हमने बनाया था और उसके बाद जो मैच हुआ वो उतना भी बुरा नहीं था जैसा की उम्मीद की जा रही थी। वैसे वनडे सीरीज में जिस तरह से हमारे बल्लेबाजों ने खराब परिस्थिति में भी बाउंस बैक किया वो हमारे लिए अच्छा साइन है।

 हमने जिस तरह की गेंदबाजी और फील्डिंग की वो मैच जीतने के लिए पर्याप्त नहीं था। हमने वनडे सीरीज में जिस तरह का प्रदर्शन किया उससे जीत तो डिजर्व नहीं करते थे। वैसे हम ज्यादा बुरा भी नहीं खेले, लेकिन हमें जो मौके मिले हम उसे भुना पाने में सफल नहीं हो पाए।

विराट कोहली ने कहा कि मेजबान टीम ने इस वनडे सीरीज में हमसे ज्यादा आक्रामकता दिखाई और ज्यादा इंटेंस होकर खेले। अपने खेल की वजह से वो इस सीरीज में 3-0 से जीत डिजर्व करते थे। विराट ने कहा कि आगे दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी और हम उसे लेकर उत्तेजित हैं। हमारे पास काफी संतुलित टीम है और हम इस हार से आगे बढ़कर नए माइंडसेट के साथ टेस्ट सीरीज में उतरेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *