नगर निगम ने पांच डिफाल्टरों के पानी के कनेक्शन काटे

नगर निगम के वाटर सप्लाई डिपार्टमेंट ने बिल नहीं देने पर शुक्रवार को मॉडल टाउन और शंकर गार्डन में पांच कनेक्शन काटे। सुपरिंटेंडेंट महीप सरीन ने बताया कि मॉडल टाउन जोन के फील्ड स्टाफ ने शुक्रवार को 8.15 लाख रुपए भी डिफाल्टरों से वसूले। पंजाब सरकार ने डिफाल्टरों के लिए वन टाइम सेटलमेंट स्कीम भी जारी की है। इसके बावजूद लागे समय पर अपना टैक्स जमा नहीं करा रहे हैं। इस कार्रवाई के बाद इलाके में हड़कंप मच गया।

दो दिन पहले भी निगम ने ऐसा ही अभियान चलाया था। सुपरिंटेंडेंट मुनीष दुग्गल ने बताया कि फील्ड स्टाफ ने डिफाल्टरों से 6.50 लाख रुपये की वसूली भी की है। वहीं निगम के प्रॉपर्टी टैक्स डिपार्टमेंट के सुपरिटेंडेंट महीप सरीन, भूपिंदर सिंह, राजीव रिषी ने काला संघिया रोड और घास मंडी चौक इलाके में टैक्स न देने पर 10 इमारतें सील कीं।

केंद्र सरकार की हाउसिंग फॉर ऑल स्कीम के तहत नगर निगम ने अब तक 5.44 करोड़ की सहायता लोगों को प्रदान की है। अब तक हुए काम के रिव्यू लिए ज्वाइंट कमिश्नर राजीव वर्मा ने मीटिंग की। जेसी राजीव वर्मा ने बताया कि हाउसिंग फॉर ऑल स्कीम के तहत अधिकतम डेढ़ लाख रुपया प्रति घर दिया जाना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *