Advertisement

महाराष्ट्र के CM आज करेंगे रामलला के दर्शन

उत्तर प्रदेश
Advertisement

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री तथा शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे अपनी सरकार के सौ दिन का कार्यकाल पूरा होने पर शनिवार को अयोध्या में रामलला का दर्शन करेंगे। इस दौरान उनके साथ उनकी पत्नी तथा सामना  की संपादक रश्मि ठाकरे और बेटे आदित्य ठाकरे भी रहेंगे। वह लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट पर विशेष विमान से उतरने के बाद करीब दो बजे अयोध्या पहुंचेंगे। उद्धव ठाकरे सरकार के मंत्री व 40 विधायक , 20 सांसद भी रामलला का दर्शन करेंगे।

Advertisement

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री तथा शिवसेना प्रमुख उद्धव शनिवार को तीसरे पहर दो बजे लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट पर विशेष विमान से उतरेंगे। वहां से सड़क मार्ग से रामनगरी पहुंचेंगे। रामनगरी में वह करीब दो घंटा आराम करने के बाद रामलला का दर्शन करेंगे। उनका दर्शन का समय सायं 4:30 बजे प्रस्तावित है। उद्धव ठाकरे के शनिवार को आगमन से उनका और उनकी पार्टी का रामनगरी से सरोकार परिभाषित होगा। रामनगरी से शिवसेना का रिश्ता 1992 से ढांचा ध्वंस के साथ सुर्खियों में था।

इस दौरान उनके साथ पार्टी के करीब 20 सांसद, महाराष्ट्र में शिवसेना कोटे के मंत्री एवं विधायक तथा बड़ी संख्या में पार्टी समर्थक भी रामलला का दर्शन करेंगे। शिवसैनिकों को लेकर विशेष ट्रेन भी शुक्रवार को देर शाम फैजाबाद रेलवे स्टेशन पहुंची। सीएम उद्धव ठाकरे अयोध्या दौरे में सरयू आरती नहीं करेंगे। उद्धव ठाकरे के अयोध्या पहुंचने से पहले शिवसेना की गतिविधियां तेज हो गई हैं।

हिंदू महासभा ने कार्यकर्ताओं और अन्य हिंदू संगठनों के साथ स्थानीय धर्माचार्यों और साधु संतों को 7 मार्च को दोपहर एक बजे ही होटल पंचशील पहुंचने का निर्देश जारी किया है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के अयोध्या दौरे को लेकर अखिल भारतीय हिंदू महासभा विरोध में उतर आई है। उद्धव ठाकरे जिस पंचशील होटल में ठहरेगे उसी में बंधक बनाने का कार्यक्रम हिंदू महासभा ने बनाया है।हिंदू महासभा ने ठान लिया है कि उद्धव ठाकरे होटल से बाहर निकले तो उनको काला झंडा दिखाया जाएगा। राकेश दत्त मिश्र ने बताया कि हिंदू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रविन्द्र कुमार द्विवेदी के नेतृत्व में काला झंडा दिखा कर ‘उद्धव ठाकरे वापस जाओ’ का नारा लगा कर विरोध करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *