ऐसे खेलेंगे होली तो नही होगा आपके स्मार्टफोन को नुकसान

नई दिल्ली

होली को रंगो का त्योहार कहा जाता है। इसे भारत के अलावा दुनिया के कई और देशों में भी मनाया जाता है। इस रंगों के खुबसूरत त्योहार को हर कोई अपने Smartphone में कैप्चर करना चाहता है। सबसे जरूरी है कि इस त्योहार को कैप्चर करने के लिए आपके पास वाटरप्रुफ Smartphone होना चाहिए। अगर, आपका फोन वाटर और डस्ट प्रुफ नहीं है तो होली के रंगों और गुलाल की वजह से उसके खराब होने का खतरा बना रहता है।

ऐसे में Smartphone में IP67 या IP68 रेटिंग होना काफी जरूरी है। आज हम आपको उन Smartphone के बारे में बताने जा रहे हैं तो वाटर और डस्ट प्रुफ के साथ-साथ बेहतर कैमरे फीचर्स के साथ भी आते हैं। इन Smartphone के साथ आप रंगों के त्योहार को बिना किसी डर के मना सकते हैं। जब भी बेहतर कैमरे और वाटरप्रुप वाले Smartphone की बात होती है Apple I Phone का नाम सबसे पहले हमारे जेहन में आता है। पिछले साल लॉन्च हुए I Phone 11 सीरीज के सभी Smartphone I Phone 11, I Phone 11 Pro,I Phone 11 Pro Max IP68 वाटर रेसिस्टेंस फीचर्स के साथ आते हैं। ये तीनों ही Smartphone 2 मीटर गहरे पानी में 30 मिनट तक रह सकते हैं।

साथ ही, इसमें बेहतरकैमरा फीचर दिया गया है जिसकी मदद से आप होली की शानदार तस्वीरें कैप्चर कर सकते हैं। I Phone 11 सीरीज के अलावा पिछले साल लॉन्च हुए I Phone XS, I Phone XS Max और I Phone XR भी IP68 रेटिंग के साथ आते हैं। इस साल लॉन्च हुए Samsung के प्रीमियम Smartphone सीरीज Galaxy S20, S20+ और S20 Ultra में भी IP68 प्रूफिंग फीचर दिया गया है। ये तीनों Smartphone 1.5 मीटर गहरे पानी में 30 मिनट तक रह सकते हैं।

इस Smartphone सीरीज की खास बात ये भी है कि ये बेहतरीन कैमरा फीचर के साथ आते हैं। इसकी मदद से आप होली के रंगों को डिटेल्स में कैप्चर कर सकते हैं। Samsung के पिछले साल लॉन्च हुए Galaxy S10, S10+ और S10e भी वाटर रेसिस्टेंस फीचर के साथ आते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *