Advertisement

लॉकडाउन के दृष्टिगत पैरोल पर छूटे अपराधी ने किया हत्या

उत्तर प्रदेश
Advertisement

श्रीमान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वाराणसी महोदय द्वारा चलाये जा रहे, अपराध एवं अपराधियों के विरुद्ध अभियान में श्रीमान पुलिस अधीक्षक नगर महोदय व क्षेत्राधिकारी भेलूपुर महोदय के निर्देशन व नेतृत्व में श्री उदय प्रताप सिंह प्रभारी निरीक्षक भेलूपुर मय चौकी प्रभारी दुर्गाकुण्ड उ0नि0 प्रकाश सिंह मय हमराही पुलिस बल के मुकदमा उपरोक्त के पतारसी व सुरागरसी व अनावरण हेतु भेलूपुर थाना क्षेत्र में मामुर थे कि मुखबिर खास ने आकर सूचना दी कि साहब दिनांक 23/ 24052020 की रात्रि जो मृतक इरशाद की लाश चौभडवा पोखरे में मिली है और जिसके हत्यारे की आपको तलाश है वो भवनिया पोखरी पर मौजूद है और इस समय भागने की फिराक में है।

Advertisement

कुछ समय में कूडा खाना तिराहा पर आयेगा साहब यह कुछ दिन पहले पैरोल पर छूटा है जिसका नाम नट्ट जायसवाल है, यदि जल्दी किया जाय तो पकड़ा जा सकता है इस सूचना पर विश्वास करके मै प्रभारी निरीक्षक मौजूद पुलिस बल को सूचना से अवगत कराकर मय हमराही पुलिस बल के व मुखबिर खास को साथ लेकर कूडाखाना तिराहा पर आया और आस-पास के दुकानों की आड़ लेकर गाडाबन्दी करके इन्तजार करने लगे। कुछ समय में भवनिया पोखरी की तरफ से एक व्यक्ति पैदल आता हुआ दिखाई दिया जिसके लम्बे लम्बे बाल थे।

जिसकी ओर इशारा करके मुखबीर खास ने बताया कि साहब यह वहीं व्यक्ति है जिसकी आपको तलाश है और मौके से हट बढ़ गया। हम पुलिस वालो को अचानक से सामने पाकर वह व्यक्ति मुडकर भागना चाहा कि हिकमत अगली से एकबारगी दबिश देकर लगभग 10-15 कदम दौडाकर पकड़ लिया गया। पकड़े गये व्यक्ति का नाम व पता पूछने पर अपना नाम नह पुत्र स्व. गिरजा नि- राम मंदिर के सामने खोजवा थाना भेलूपुर जनपद वाराणसी उम्र करीब 23 वर्ष बताया।

विवरण पूछताछ- हिकमत अमली से पूछताछ करने पर नट्टू जायसवाल उपरोक्त ने बताया कि साहब में भेलूपुर थाने से चोरी में पकड़ा गया था और जेल में था लाकडाउन में पैरोल पर लगभग 01 माह पहले में छटा है जो मेरा मकान है खोजवा में अब वो मकान बिक चुका है मुझे रहने वखर्चे का कोई इन्तजाम नहीं है और मेरा कोई परिवार भी नहीं है कि मुझे नशे की आदत है इसके लिए छोटी मोटी चोरी करता है.

जब मैं पैरों से बाहर निकला तो कीनाराम बाबा के आश्रम के पास रहने लगा जहाँ पर मेरी मुलाकात इरशाद से हुई जो बजरडीहा का रहने वाला था वो भी मेरी तरह नशा करता था उसे भी अपने परिवार से कोई मतलब नहीं था तो हमलोग साथ में रहने लगे। हमलोगों ने खोजवा में एक सब्जी वाले का मोबाइल चोरी किया, जिसके बटवारे को लेकर हमलोगों में झगडा हुआ था और इरशाद ने उस मोबाइल को तोड़ दिया था जिससे मै उससे नाराज था। जब मैं जेल से बाहर निकला तो मेरे पास 1500 रूपये थे जिसमें से 800 रूपये वो मेरे पास से चुरा लिया था और मांगने पर नहीं दे रहा था।

Advertisement

इस लिए मैं अन्दर ही अन्दर उससे बहुत नाराज था और मैंने उससे बदला लेने का ठान लिया था इस लिए मैंने 23.05.2020 को उससे कहा कि चलो कहीं बैठकर नशा करते हैं इसलिए मैने उसे साथ लेकर बजरडीहा के चौभडवा पोखरी गया और उसे नशा कराके ईट पत्थर से उसके सिर व मुँह पर कई बार वार किया जिससे व लहूलुहान होकर गिर गया। जब मुझे तसल्ली हो गयी कि वह मर गया तो मैं वहाँ से भाग गया।

गिरफ्तार अभियुक्त की निशानदेही पर चौभडवा पोखरे से 2 अदद आला कत्ल ईंट/पत्थर की बरामदगी की गयी । मृतक- इरशाद पुत्र स्व0 रिजवानूल हक नि0- एन 12/215 बजरडीहा थाना भेलूपुर जनपद वाराणसी उम्र 15 वर्ष।

अभियुक्त का नाम पता नट्ट पुत्र स्व. गिरजा नि0- राम मंदिर के सामने खोजवा थाना भेलूपुर जनपद वाराणसी उम्र करीब 23 वर्ष आपराधिक इतिहास मु0अ0सं00539/2018 धारा 41/411/414 भादवि थाना भेलूपुर जनपद वाराणसी।

टीम के सदस्यों का नाम

Advertisement

1. प्रभारी निरीक्षक श्री उदय प्रताप सिंह थाना भेलूपुर जनपद वाराणसी

2. उ0नि0 श्री प्रकाश सिंह चौकी प्रभारी दुर्गाकुण्ड, थाना भेलूपुर जनपद वाराणसी।

3. हे0का0 अंगद यादव थाना भेलूपुर जनपद वाराणसी।

4. हे0का0 सन्तोष पाण्डेय थाना भेलूपुर जनपद वाराणसी।

5. का0 रामनरायन सिंह थाना भेलूपुर जनपद वाराणसी।

6. का0 विशाल तिवारी थाना भेलूपुर जनपद वाराणसी

7. का0 विनीत सिंह थाना भेलूपुर जनपद वाराणसी

रिपोर्टर बीपी पाण्डेय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *