Advertisement

एक बार फिर ट्रेन का रुट बदला, 24 घंटे की देरी से पहुंची कानपुर

लखनऊ
Advertisement

गुजरात के नवसारी से 24 बोगियों वाली स्पेशल ट्रेन प्रयागराज व Varanasi के श्रमिकों को लेकर 26 मई को रवाना हुई। यह ट्रेन 21 घंटे की देरी से गुरुवार को Kanpur पहुंची। वहां से ट्रेन को प्रयागराज जाना था। लेकिन उसका रूट बदल दिया गया। ट्रेन Lucknow भेज दी गई। Lucknow आने पर प्रयागराज और Varanasi के 12 श्रमिकों को उतारकर परिवहन निगम की बसों से भेजा गया।

Advertisement

कुछ ऐसा ही हाल Mumbai से आने वाली प्रवासी स्पेशल ट्रेनों का है। रूट और Time Table तय न होने के कारण उत्तर मध्य रेलवे के सेक्शन पर कंजेशन के चलते यह ट्रेनें 10 से 15 घंटे  देरी से आ रही हैं। बुधवार को मुंबई से आने वाली सात ट्रेनें गुरुवार को पहुंची। MP के बाद प्रवासियों को खाना तो दूर पानी तक नहीं मिल रहा है।

पश्चिम रेलवे को ट्रेन आर्डर नंबर EO-1259 के तहत 26 मई काे दोपहर 1:29 बजे नवसारी से श्रमिक स्पेशल 09539 को रवाना करना था। इस ट्रेन को शाम 5 बजे रवाना किया गया। ट्रेन को 22 घंटे में 27 मई की दोपहर 3 बजे होते हुए छह बजे शाम तक प्रयागराज पहुंचना था। प्रयागराज व Varanasi के प्रवासियों को लेकर ट्रेन 26 मई की शाम चल दी। जबकि उत्तर मध्य रेलवे ने अपने यहां कंजेशन के कारण अगले दिन 27 मई की दोपहर 1:30 बजे इस ट्रेन का रूट बदलने का आदेश जारी कर दिया।

यह ट्रेन कई जगह घंटों खड़ी होने के बाद 18 घंटे लेट गुरुवार सुबह Kanpur पहुंची। प्रयागराज की जगह Railway ने ट्रेन को Lucknow भेज दिया। ट्रेन Lucknow पहुंची तो Varanasi व प्रयागराज के 200 श्रमिकों को उतारकर बसों से भेजा गया। प्रवासी सुधीर कुमार ने कहा कि Railway ने हमको प्रयागराज जाने का टिकट दिया था। सब कुछ ठीक था। आज Lucknow पहुंचे तो ट्रेन को प्रयागराज की जगह लखनऊ भेज दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *