Advertisement

जानिए कितने रुपये महंगा हुआ रसोई गैस सिलेंडर के दाम

नई दिल्ली
Advertisement

रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में सोमवार से बढ़ोत्तरी हो गई है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर LPG की कीमतों में बढ़ोत्तरी के चलते भारत में रसोई गैस सिलेंडर के दाम बढ़ाए गए हैं। राष्ट्रीय राजधानी Delhi में 14.2 KG वाला बिना सब्सिडी का रसोई गैस सिलेंडर 11.50 रुपये महंगा हो गया है। इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, पहले Delhi में इसकी कीमत 581.50 रुपये थी, जो अब 593 रुपये प्रति सिलेंडर हो गई है। इसी तरह कोलकाता में अब इसकी कीमत 616 रुपये हो गई है। यहां पहले यह 584.50 रुपये में बिकता था। इस तरह कोलकाता में 14.2 किलोग्राम के बिना सब्सिडी वाले रसोई गैस सिलेंडर में 31.5 रुपये की तेजी आई है। कीमतों में यह तेजी 1 June से लागू हो गई है।

Advertisement

Mumbai की बात करें तो यहां बिना सब्सिडी वाले रसोई गैसे सिलेंडर की कीमत में 11.50 रुपये की बढ़ोत्तरी हुई है। यहां पहले यह 579 रुपये का बिकता था, जो अब 590.50 रुपये का हो गया है। चेन्नई की बात करें, तो यहां बिना सब्सिडी वाले रसोई गैसे सिलेंडर की कीमत में 37 रुपये का इजाफा हुआ है। यह पहले चेन्नई में 569.50 रुपये में बिकता था, जो अब एक जून से 606.50 रुपये में बिक रहा है।

प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के लाभार्थियों पर रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में तेजी का असर नहीं पड़ेगा। PMUY के लाभार्थियों को 30 जून तक मुफ्त सिलेंडर प्राप्त होगा। Finance Minister Nirmala Sitaraman ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के अंतर्गत उज्जवला योजना के लाभार्थियों को 3 महीने तक मुफ्त रसोई गैस सिलेंडर देने की घोषणा की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *