Film Indutsry को लगा बड़ा झटका, बासु चटर्जी का निधन

बॉलीवुड

Film Industry को इस वक्त एक के बाद एक कई झटके लग रहे हैं। इरफ़ान ख़ान, ऋषि कपूर, वाजिद ख़ान के बाद अब दिग्गज निर्देशक बासु चटर्जी ने भी दुनिया का साथ छोड़ दिया। बासु की निधन की ख़बर Social Media पर लहर तरह की दौड़ गई है। नेता से लेकर अभिनेता तक सभी को गहरा झटका लगा है। सभी अपनी श्रद्धाजंलि और सदभावनाएं व्यक्त कर रहे हैं। फ़िल्ममेकर मधुर भंडारकर ने याद करते हुए कहा कि हम आपको हमेशा याद रखेंगे।

मधुर भंडारकर ने ट्वीट करते लिखा, ‘ वेटरन फ़िल्ममेकर बासु चटर्जी की निधन की ख़बर सुनकर दुख हुआ। वह हमेशा अपनी लाइट हॉर्टेड कॉमेडी और सिंपल फ़िल्मों के लिए याद रखे जाएंगे।’ फ़िल्ममेकर सुजॉय घोष ने लिखा, ‘बासु चल गए। मेरे हिसाब से बहुत कम लोग जीवन के हल्के पक्ष को देखते हैं जैसे उन्होंने किया था। उनकी सभी फिल्मों में चेहरे पर मुस्कान होती है। मैं उनका बहुत बड़ा फैन हूं, इसे साबित करने के लिए मेरा पास ‘कहानी 2′ है।’

बंगाल की CM ममता बनर्जी ने भी Social Media  के जरिए बासु चटर्जी को श्रद्धाजंलि दी। उन्होंने लिखा, ‘ महान फिल्म निर्देशक और पटकथा लेखक बासु चटर्जी के निधन का दुख है। उन्होंने हमें ‘छोटे सी बात’, ‘चितचोर’, ‘रजनीगंधा’, ‘ब्योमकेश बख्शी’, ‘रजनी’ जैसे कई अच्छी कृतियां दीं।  उनके परिवार, दोस्तों, प्रशंसकों और पूरी फिल्म बिरादरी के प्रति मेरी संवेदना है।

फ़िल्ममेकर शूजित सरकार ने उनके साथ किए गए काम को याद किया। उन्होंने लिखा, ‘दिल्ली के सीआर पार्क में शूट हो रहे बंगाली टीवी सीरियल में मुझे बासु चटर्जी के साथ बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर पहली नौकरी मिली। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे।’ वहीं, शबाना आज़मी ने लिखा, ‘बासु चटर्जी के जाने की ख़बर सुनकर गहरा झटका लगा’ इसके अलावा शबाना ने भी उनकी फ़िल्मों को याद करते हुए भगवान से उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रर्थाना की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *