Advertisement

नए साल मे दिल्ली मे होगा नाइट कर्फ्यू, महाराष्‍ट्र में ड्रोन से होगी निगरानी

नई दिल्ली
Advertisement

UK से आए कोरोना वायरस के नए स्‍ट्रेन को लेकर केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय और राज्‍य सरकारें बेहद चिंतित हैं। इसके मद्देनजर नए साल पर होने वाली पार्टियों पर प्रशासन की विशेष नजर है।

Advertisement

Covid-19 के कारण नए साल के स्वागत के लिए दिल्ली और मुंबई सहित सभी महानगरों में उत्सव मनाने के नियम और दिशानिर्देश जारी कर दिए गए हैं।

लोगों की जुटने और पटाखों को लेकर सख्त दिशानिर्देश लागू होंगे। आइए आपको बताते हैं कि किस राज्‍य में क्‍या दिशानिर्देश जारी किए गए हैं।

Delhi में अब कोरोना वायरस संक्रमण की रफ्तार काफी धीमी हो गई है। CM Arwind Kejriwal और अन्‍य मंत्री कई बार यह कह चुके हैं कि खतरा अभी टला नहीं है। इसलिए सभी को नियमों का पालन करना चाहिए।

नए साल के लिए दिल्ली में मेट्रो की टाइमिंग बदली गई है। रात नौ बजे के बाद राजीव चौक स्टेशन से कोई बाहर नहीं जा सकता है। मेट्रो ट्रेनें नियमित रूप से चलेंगी, लेकिन राजीव चौक स्टेशन पर सिर्फ एंट्री की अनुमति होगी।

Advertisement

वहीं, दिल्‍ली डिजास्‍टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने राजधानी में नाइट कफर्यू लगा दिया है। ये नाइट कर्फ्यू 31 दिसंबर रात 11 बजे से 1 जनवरी सुबह 6 बजे और 1 जनवरी रात 11 बजे से 2 जनवरी सुबह 6 बजे तक जारी रहेगा।

इस दौरान सार्वजनिक स्‍थल पर 5 से ज्‍यादा लोगों के जुटने की मनाही है। वहीं, कोई नए साल का जश्न या सार्वजनिक स्थानों पर कोई सभा की अनुमति नहीं है।

कर्नाटक में भी नए साल पर भीड़ जमा न हो इसके लिए दिशानिर्देश जारी किए गए हैं। मंगलुरु पुलिस कमिश्नर ने 31 जनवरी को शाम 6 बजे से 1 जनवरी को सुबह 6 बजे तक निषेधाज्ञा आदेश जारी किया है।

इसके तहत 5 या इससे अधिक लोगों के इकट्ठा होने पर मनाही है। वहीं, सार्वजनिक स्‍थल पर नए साल का जश्न मनाना भी मना है। होटल, मॉल, रेस्तरां, क्लब, पब आदि में कोई विशेष कार्यक्रम आयोजित नहीं हो सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *