Advertisement

राजपाल को संबोधित दिया ज्ञापन, महंगाई और किसानों के हक में उठाई आवाज

कानपुर
Advertisement

राष्ट्रीय लोक दल के तत्वाधान में आरएलडी नगर अध्यक्ष मोहम्मद उस्मान की नेतृत्व में जन समस्याओं को लेकर पांच सूत्रीय ज्ञापन राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी के माध्यम से दिया गया।

Advertisement

आरोप लगाते हुए आरएलडी नगर अध्यक्ष मोहम्मद उस्मान ने कहा कि वर्तमान समय में डीजल पेट्रोल गैस तथा बिजली के दामों में हो रही बेतहाशा वृद्धि के फल स्वरुप प्रदेश की जनता एवं किसानों की दशा अत्यंत सोचनीय होती जा रही है |

करोना काल में जब लोग बेरोजगार हो गए उस दौरान बड़ी हुई महंगाई के कारण आम जनमानस को जीवन यापन करना अत्यंत कठिन हो गया लोग भुखमरी के कगार पर आ गए हैं वही गन्ना किसानों का हजारों करोड़ों रुपया मिल मालिकों पर बकाया होने से उनमें घोर निराशा व्याप्त है।

वर्तमान सरकार वादाखिलाफी के कारण किसान वर्ग आप अपने आप को ठगा सा महसूस कर रहा है प्रदेश की जनता त्राहि-त्राहि कर रही है ऐसे में सभी वर्ग के लोगों की आशा भरी निगाहें राजभवन की ओर है।

अतः हम सभी राष्ट्रीय लोक दल के नेता व कार्यकर्ता आपसे विनम्र निवेदन करते हैं की। डीजल और पेट्रोल की बिक्री से राज्य सरकार से मिलने वाले टैक्स में कमी करने का आदेश दिया जाए ताकि प्रदेश की महंगाई कम हो सके।

Advertisement

गैस के दामों में हुई वृद्धि पर तत्काल रोक लगाई जाए ताकि उज्जवला योजना में गरीबों को भी गैस का सिलेंडर दोबारा भरवाने का मौका मिल सके। बिजली के मूल्य उत्तर प्रदेश में देश के अन्य प्रदेशों की अपेक्षा बहुत अधिक है जिन्हें कम करके प्रदेश की जनता को राहत दी जाए तथा कोरोना में लॉकडाउन के कारण बंद व्यवसायिक प्रतिष्ठानों का बिजली बिल माफ किया जाए।

गन्ना किसानों का बकाया गन्ना मूल्य का भुगतान व्याज सहित अविलंब भुगतान किया जाए। कोरोना काल में मध्यमवर्गीय परिवारों की आर्थिक व्यवस्था जर्जर हो गई है अतः विगत सत्र और वर्तमान सत्र के छात्रों का शुल्क माफ किया जाए ताकि अभिभावकों को राहत मिल सके।

ज्ञापन देने वालों में आरएलडी नगर अध्यक्ष मोहम्मद उस्मान, सुरेश गुप्ता, अश्वनी त्रिवेदी, विमलेश पाठक, शाकिर अली मोहम्मद इकराम वंश अहूजा शारिक खान आदि लोग मौजूद रहे।

ब्यूरोचीफ सुरेश राठौर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *