सुरक्षा बल की बड़ी कर्रवाई आतंक के पोस्टर बॉय का किया खेल खत्म

अलकायदा की Kashmir इकाई अंसार गजवत उल हिन्द का तथाकथित प्रमुख Zakir Musa दक्षिण Kashmir के त्राल में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में मारा गया है। Musa को Pulwama के उसी इलाके में मार गिराया गया है, जहां साल 2016 में सेना ने hizbul commander burhan wani को ढेर किया था। Zakir Musa के Encounter  के बाद घाटी में Mobile Internet Service   को सस्पेंड कर दिया गया है। साथ ही घाटी के सभी School और Collage को आज बंद करने के आदेश दिए गये हैं।

अधिकारियों ने बताया कि Kashmir घाटी में सेना को गुरुवार दोपहर Pulwama के त्राल में Zakir Musa के मौजूद होने की जानकारी मिली थी। इसके सुरक्षा बलों ने दक्षिणी Kashmir में घेराबंदी करके तलाशी अभियान शुरू किया है। इस दौरान Zakir Musa के ठिकाने की घेराबंदी कर सेना के अधिकारियों ने उसे सरेंडर करने के लिए कहा, जिस पर Musa ने सेना के अधिकारियों पर ग्रेनेड हमला कर भागने की कोशिश की

इसके बाद सेना ने करारा जवाब देते हुए इलाके में सख्त घेराबंदी की और फिर भारी गोलीबारी करते हुए मूसा को उसी मकान में मार गिराया, जहां उसने पनाह ली थी। इस बीच, Musa के मारे जाने की खबर फैलते ही पूरे इलाके में तनाव फैल गया। लोग नारेबाजी करते हुए सड़कों पर उतर आए और जगह-जगह Police और आतंकी समर्थक तत्वों के बीच हिंसक झड़पें शुरू हो गईं। हालात को देखते हुए प्रशासन ने त्राल और उसके साथ सटे इलाकों में निषेधाज्ञा लागू कर Alert जारी कर दिया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *