Advertisement

भारत खरीद रहा है फिर से इजरायल से बम, जिससे हुआ था बालाकोट में हमला

नई दिल्ली
Advertisement

भारत ने इजरायल से 300 करोड़ रुपये की 100 से ज्यादा Spice bombs खरीदने की Deal साइन की है। 26 February को भारतीय वायुसेना द्वारा Pakistan के बालाकोट में जैश के ठिकानों पर हमले के लिए Spice bombs का इस्तेमाल किया गया था।

Advertisement

इसी साल February में Kashmir के Pulwama में सुरक्षा जवानों पर हुए आतंकी हमले के बाद भारतीय वायु सेना ने बदले स्वरुप Pakistan अधिकृत Kashmir में स्थित बालाकोट में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों को तबाह करने के लिए Air Strike किया था। इस दौरान भारतीय वायु सेना ने जिस हथियार का इस्तेमाल किया था वे Spice bombs थे जिन्हें लड़ाकू विमानों से आतंकी ठिकानों पर Launch किया गया था।

14 February को Pulwama में CRPF के काफिले पर आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे जिसके बाद पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई थी। हमले के कुछ समय बाद ही आतंकी संगठन ने इसकी जिम्मेदारी ले ली थी जिसके बाद से ही हर भारतीय के मन में पाकिस्तानी समर्थित आतंकियों से बदला लेने की आग धधकने लगी थी। इसके बाद ही भारतीय वायु सेना ने कुछ ही दिनों के बाद 26 February को बालाकोट स्थित आतंकियों के सुरक्षित ठिकानों पर रातों-रात Air Strike किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *