अफगानिस्तान के गजनी विश्वविद्यालय में धमाका

Afghanistan  के गजनी शहर के पीडी-3 में गजनी विश्वविद्यालय के कैंपस में बम धमाका हुआ है। इसमें करीब आठ छात्राएं गंभीर रूप से घायल हो गई है। उन्‍हें स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सुरक्षा बल मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में जुटे हुए हैं। अभी कल ही Afghanistan  के नांगरहार प्रांत के जलालाबाद शहर में अफगान सेना के वाहन के पास एक रिक्शा में रखे विस्फोटक पदार्थ में धमाका होने से 10 लोगों की मौत हो गई थी जबकि 27 अन्‍य घायल हो गए थे।

बता दें कि बीते दिनों America और Taliban के बीच बातचीत रद हो गई थी जिसके बाद आतंकी हमलों में तेजी आई है। सुरक्षा बलों और तालिबान लड़ाकों के बीच कड़ा संघर्ष देखने का मिल रहा है। बीते रविवार को एक रिपोर्ट आई थी जिसमें कहा गया था कि अफगानिस्तान के ताहर प्रांत में आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन ऑल आउट चलाया गया था जिसमें 89 Taliban terrorists मारे गए थे।

आतंकी संगठन तालिबान अफगानिस्‍तान में एकबार फिर अपनी जड़ें जमाने की कोशिशों में लगा है। वह लगातार अपने संगठन को मजबूत करने की कोशिश कर रहा है। उसने करीब डेढ़ साल बाद कल तीन भारतीय इंजीनियरों को रिहा किया था। इसके बदले में उसने 11 शीर्ष दहशतगर्दों की रिहाई की मांग की थी, जिनको अफगानिस्तान की जेल से छोड़ा गया था। इन भारतीय इंजीनियरों को पिछले साल मई में अफगानिस्तान के बघलान प्रांत से आतंकियों ने अगवा कर लिया था।

loading...

Leave a Comment