Advertisement

आंधी से उड़ी बिजली, परेशान हुए हरदोई वासी

हरदोई
Advertisement

नगर की बिजली आपूर्ति लगातार तीस घंटे से ठप रहने के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है । बिजली न आने से लोग गर्मी से बेहाल है और बिजली उपकरण शो पीस बनकर रहे गए है।तेज आंधी और बरसात के कारण बिलग्राम से 14 KM दूर हरदोई मार्ग पर मझिला के पास मंगलवार दोपहर लगभग तीन बिजली के दो पोल टूट गये थे ।

Advertisement

जिनमें लोहे का एक डबल पोल भी शामिल है । इससे क्षेत्र की बिजली गुल हो गई थी। भीषण गर्मी में विद्युत आपूर्ति ठप होने से लोग बिलबिला उठे है।मंगलवार को देर रात तक बिजली आने की उम्मीद नागरिक लगाए रहे, मगर अभी तक बिजली बहाल नहीं हुई है।

इससे बुधवार की सुबह पानी की आपूर्ति भी प्रभावित हुई। लोगों को हैंडपंप का सहारा लेना पड़ा। विभाग से जानकारी मिली है कि पोल टूटने के साथ मन्नापुवॉ में बिलग्राम की ओर बिजली चालू करने वाला ब्रेकर भी फुंक गया है। सायंकाल तक पोल तो लगा लिए जाने की जानकारी मिली, लेकिन ब्रेकर कब ठीक हो पायेंगे।

इससे बुधवार शाम तक आपूर्ति बहाल नहीं हो सकी थी। अवर अभियन्ता ने देर रात तक आपूर्ति बहाल होने की उम्मीद जतायी । बिजली की आंख मिचौली से लोग परेशान : हरपालपुर : उमस भरी गर्मी से बेचैन लोग बिजली की आंख -मिचौली से लोग परेशान है। मंगलवार की पूरी रात बिजली गायब रही। बुधवार को मात्र 4 घंटे बिजली आपूर्ति हो सकी।

बिजली न आने से जहां एक ओर किसानों की फसलें प्रभावित हो रही हैं। वहीं दूसरी तरफ व्यापारी वर्ग परेशान है। इलेक्ट्रॉनिक उपकरण शोपीस बने हुए हैं। विद्युत कर्मियों ने बताया कि हरदोई Power House से विद्युत सबस्टेशन पलिया तक आने वाली विद्युत लाइन काफी जर्जर है। इस कारण आए दिन ब्रेकडाउन रहता है। विद्युत उपभोक्ता आशु सिंह, राजेश मिश्रा, अमित पाल, ज्ञानेंद्र सिंह ने बताया बिजली की समस्या को लेकर कई बार शिकायत दर्ज कराई गई। मगर समस्या का समाधान नहीं हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *