Advertisement

कश्मीर में सेना तथा आतंकियों के बीच मुठभेड़, जाने खास खबर

जम्मू-कश्मीर
Advertisement

J&K में कुलगाम सेक्टर के मंजगाम इलाके में सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम और आतंकियों के बीच जारी मुठभेड़ में 2 आतंकवादी मारे गए हैं। Kashmir के आइजी विजय कुमार ने भी इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि फिलहाल अभी तक 2 आतंकवादी मारे गए हैं। जिस जगह पर आतंकवादी छिपे थे वहां से अब फायरिंग नहीं की जा रही है। अलबत्ता अभी भी पूरे इलाके की घेराबंदी जारी है और सुरक्षा बलों की संयुक्त टीम की ओर से अभी भी इलाके में तलाशी अभियान जारी है। इस घटना के तुरंत बाद कुलगाम और शोपियां जिले में Mobile Internet सेवा को बंद कर दिया गया है। फिलहाल अभी अन्य विवरण प्रतीक्षारत हैं।

Advertisement

मुठभेड़ के दौरान J&K Police को कुलगाम के मंजगाम इलाके में पुलिस को आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली। जिसके बाद 34 राष्ट्रीय राइफल्स, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और कुलगाम पुलिस ने साथ मिलकर इलाके में Search Operation चलाया। इलाके में 2 से 3 आतंकवादियों के छिपे होने की संभावना के उपरांत अभी तक 2 आतंकवादियों को मार गिराने में सफलता मिली है।

रमजान के पाक महीने में भी आतंकियों के खिलाफ सेना का ऑपरेशन जारी रहा। पिछले दिनों सेना ने जैश कमांडर रियाज नायकू को मार गिराया था। इससे पहले J&K के बडगाम जिले में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली थी। Indian Army की 53-आरआर और बडगाम पुलिस के संयुक्त अभियान में लश्कर के एक मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया गया था। सुरक्षाबलों ने लश्कर मिलिटेंट असोसिएट वसीम गनी को 3 अन्य आतंकवादियों के साथ गिरफ्तार किया था। इसके अलावा Operation के दौरान सुरक्षाबलों ने 3 अन्य आतंकवादियों को भी पकड़ा था।

सुरक्षाबलों ने Search Operation शुरू किया था इसी बीच लोगों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया। प्रदर्शन कर रहे लोगों और Police में झड़प हो गई है। पुलिस-प्रदर्शनकारियों में झड़प इलाके में हुई है। J&K में ईद-उल-फितर मनाया जा रहा है। रमजान का पाक महीना समाप्त होने पर मनाए जाने वाले भाईचारे के प्रतीक इस त्योहार के दिन भी घाटी में शांति नहीं रही। Kashmir के पुलवामा में भी पुलिस और प्रदर्शनकारियों में झड़प हो गई, जिसमें 2 लोग घायल हो गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *