वॉट्सन की तूफानी पारी नें लिया हार का बदला

खेल

तूफानी बल्लेबाज शेन वॉट्सन शतक से चूक गए लेकिन उनकी तूफानी पारी की बदौलत चेन्नई सुपरकिंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में मंगलवार को यहां सनराइजर्स हैदराबाद को छह विकेट से हराकर फिर अंक तालिका के शीर्ष पर जगह बनाकर प्ले आफ की ओर मजबूत कदम बढ़ाए। वॉटसन ने 53 गेंद में नौ चौकों और छह छक्कों की मदद से 96 रन की पारी खेली जिससे सुपरकिंग्स ने 176 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 19.5 ओवर में चार विकेट पर 176 रन बनाकर जीत दर्ज की।

सनराइजर्स ने हालांकि अंतिम पांच ओवर में धीमी बल्लेबाजी की और टीम इस दौरान 41 रन ही जोड़ सकी जिसका उसे खामियाजा भुगतना पड़ा। चेन्नई की टीम 11 मैचों में आठवीं जीत से 16 अंक के साथ शीर्ष पर पहुंच गई है जबकि लगातार दो जीत के बाद इस हार से हैदराबाद की टीम 10 मैचों में पांच जीत से 10 अंक के साथ चौथे स्थान पर बरकरार है।

लक्ष्य का पीछा करने उतरे सुपरकिंग्स की शुरुआती काफी धीमी रही और टीम चार ओवर में एक विकेट पर 16 रन ही बना सकी। टीम ने तीसरे ओवर में ही फाफ डुप्लेसिस का विकेट गंवाया जो तेज रन लेने की कोशिश में दीपक हुड्डा के सटीक निशाने का शिकार बने। रैना ने भुवनेश्वर पर चौके के साथ खाता खोला जबकि संदीप शर्मा पर चार चौके और एक छक्का जड़ा। वॉट्सन ने खलील अहमद की लगातार गेंदों पर छक्का और चौका मारा।

सुपरकिंग्स ने पावर प्ले में एक विकेट पर 49 रन बनाए। वॉट्सन को 33 रन के स्कोर पर जीवनदान मिला जब संदीप की गेंद पर बेयरस्टा ने उनका कैच टपका दिया। रैना और वॉटसन दोनों ने राशिद खान पर चौके मारे लेकिन इस लेग स्पिनर ने रैना को बेयरस्टो के हाथों स्टंप कराके 10 ओवर में सुपरकिंग्स का स्कोर दो विकेट पर 80 रन कर दिया। वॉट्सन ने 12वें ओवर में संदीप पर दो चौकों और एक छक्के के साथ 35 गेंद में आईपीएल 2019 का अपना पहला अर्धशतक पूरा किया और टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया।

वॉट्सन ने इसके बाद राशिद के ओवर में भी दो चौके और एक छक्के जबकि भुवनेश्वर पर लगातार दो चौकों के साथ रन गति में इजाफा किया। सुपरकिंग्स को अंतिम पांच ओवर में जीत के लिए 41 रन की दरकार थी। वॉट्सन ने राशिद पर चौका और छक्का जड़ने के बाद खलील पर भी छक्का जड़कर सुपरकिंग्स का पलड़ा भारी किया।

 

सुपरकिंग्स को अंतिम तीन ओवर में 16 की जरूरत थी। भुवनेश्वर की गेंद पर बेयरस्टा ने इसके बाद वॉट्सन का शानदार कैच लपका। इस ओवर में सिर्फ तीन रन बने जबकि खलील के 19वें ओवर में भी चार रन बने। मेजबान टीम को अब अंतिम ओवर में जीत के लिए नौ रन की दरकार थी। जाधव ने संदीप पर छक्का जड़ा लेकिन रायुडू विजय शंकर को कैच दे बैठे। टीम को अब एक रन की जरूरत थी और जाधव  ने एक रन बनाकर टीम को जीत दिला दी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *